Physical Address

304 North Cardinal St.
Dorchester Center, MA 02124

लेंडिंगकार्ट बिज़नेस लोन कैसे मिलेगा? | Lending Kart Business Loan Apply 2024

क्या आप बिज़नेस लोन के लिए बैंक के चक्कर लगाकर थक गए हैं? तो पेश है आपके लिए LendingKart Business Loan. यहाँ से आप बहुत ही आसानी से बिज़नेस लोन प्राप्त कर सकते हैं।

लेंडिंगकार्ट बिज़नेस लोन क्या है? (LendingKart Business Loan)

लेंडिंगकार्ट फाइनेंस लिमिटेड एक non-deposit taking Non Banking Financial Institution है। इसकी स्थापना एसएमई क्षेत्र तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए की गई थी। लेंडिंगकार्ट मौजूदा व्यवसायों के साथ-साथ एसएमई क्षेत्र के स्टार्टअप को उनके वित्तीय विवरणों और आयकर रिकॉर्ड जैसे पिछले रिकॉर्ड पर विचार करने के बजाय उनके वर्तमान और भविष्य के अनुमानों पर ध्यान केंद्रित करने के लिएबिज़नेस लोन प्रदान करता है। लेंडिंगकार्ट वर्तमान में मुंबई, अहमदाबाद और बैंगलोर में स्थित है, लेकिन देश भर में सभी संभावित उधारकर्ताओं को ऋण विकल्प प्रदान कर सकता है।

LendingKart Business Loan App से आप अधिकतम कितनी धनराशि उधार ले सकते हैं?

लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन ऐप से आप ₹50,000 से लेकर ₹10 लाख तक का पैसा उधार ले सकते हैं। इसका मतलब है कि आप कम से कम ₹ 50,000 और अधिकतम ₹ 10 लाख उधार ले सकते हैं।

जब आप लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन ऐप से पैसा उधार लेते हैं, तो वे आपसे थोड़ी सी ब्याज राशि लेंगे, जो कम से कम 2% हो सकती है। लेकिन कभी-कभी, वे अधिक ब्याज राशि ले सकते हैं, लेकिन यह कभी भी 28.66% से अधिक नहीं होगी।

लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन ऐप से, आप कम समय, जैसे 6 महीने, या इससे अधिक समय, जैसे 36 महीने, के लिए पैसे उधार ले सकते हैं। आप इन दोनों विकल्पों में से चुन सकते हैं कि आप कितने समय के लिए पैसा उधार लेना चाहते हैं।

जब आप लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन ऐप का उपयोग करते हैं, तो वे आपके ऋण को संसाधित करने के लिए शुल्क के रूप में एक छोटी राशि, लगभग 2% लेंगे।

आप LendingKart Business Loan App से अधिकतम ₹10 लाख तक का उधार ले सकते हैं।

LendingKart Business Loan कौन ले सकता है?

मौजूदा व्यवसायों के साथ-साथ स्टार्टअप व्यवसायों के लिए पात्रता नीचे सूचीबद्ध है।

लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन के लिए न्यूनतम आयु की आवश्यकता 21 वर्ष है और ऐसे ऋणों के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष है।
लेंडिंगकार्ट के लिए आवश्यक है कि व्यवसाय स्थापित हो और संचालन कम से कम 6 महीने तक अस्तित्व में रहे।

व्यवसाय ऋण के लिए व्यवसायों की न्यूनतम टर्नओवर आवश्यकता रु. ऋण आवेदन से पहले के 3 महीनों में 90,000।
लेंडिंगकार्ट निम्नलिखित संस्थाओं को अपने small business loans, commercial loans या startup loans के लिए पात्रता से बाहर करता है।

  • Trusts
  • NGOs
  • Charitable Institutions

पात्रता से एक और बहिष्करण यह है कि आवेदक के व्यवसाय का फिजिकल लोकेशन negative location list में नहीं होना चाहिए या व्यवसाय स्वयं SBA finance के लिए ब्लैक लिस्ट में या बहिष्कृत सूची के अंतर्गत नहीं आना चाहिए।

स्टार्ट अप व्यवसायों के लिए एक और आवश्यकता यह है कि उन्हें ऋण की बातचीत के समय अपने बैंक विवरण प्रदान करने होंगे।

LendingKart Business Loan App से लोन कैसे ले ?

एक बार ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन करना होगा।

जब आप इसे खोलेंगे तो आपसे कुछ खास काम करने की अनुमति मांगी जाएगी।

आपको “सहमत और जारी रखें” पर क्लिक करके सभी अनुमतियों से सहमत होना होगा। फिर, स्क्रीन पर एक बटन दिखाई देगा और जारी रखने के लिए आपको उस पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको अपना फोन नंबर दर्ज करके और एक कोड भेजकर रजिस्टर करना होगा। आपको अपने फ़ोन पर एक कोड प्राप्त होगा और आगे बढ़ने के लिए आपको इसे दर्ज करना होगा। इस तरह आपका फोन नंबर रजिस्टर हो जाएगा.

आपके फ़ोन स्क्रीन पर, आपको चार विकल्प दिखाई देंगे और आपको व्यवसाय के लिए एक विकल्प चुनना होगा। उसके बाद, “गेट स्टार्टेड” पर क्लिक करें। फिर, आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरनी होगी।

कल्पना कीजिए कि आप अपने फ़ोन पर कोई गेम खेल रहे हैं। इस गेम में आपको अपने बारे में कुछ जानकारी भरनी होती है। सबसे पहले, आपको एक बॉक्स में अपना पहला नाम और दूसरे बॉक्स में अपना अंतिम नाम दर्ज करना होगा।

फिर, आपको “पुरुष” या “महिला” विकल्प पर क्लिक करके और अगला बटन दबाकर चुनना होगा कि आप लड़का हैं या लड़की। उसके बाद, आपको अपनी जन्मतिथि दर्ज करनी होगी और अगले पृष्ठ पर जाना होगा। इस पेज पर आपको अपना पता, जिस क्षेत्र में आप रहते हैं उसका नाम और पिनकोड लिखना होगा।

एक बार जब आप ऐसा कर लें, तो आपको अपनी नौकरी के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। यदि आपके पास कोई नौकरी है, तो आपको यह बताना होगा कि यह किस प्रकार की नौकरी है और क्या आपको नकद या आपके बैंक खाते के माध्यम से भुगतान मिलता है। अंत में आपको कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करने होंगे। सबसे पहले आपको अपना आधार कार्ड नंबर टाइप करना होगा और फिर अपने आधार कार्ड की तस्वीर खींचकर अपलोड करना होगा।

सबसे पहले, आपको अपने आधार कार्ड की एक तस्वीर भेजनी होगी और अपना पैन कार्ड नंबर दर्ज करना होगा। फिर आपको अपने पैन कार्ड की फोटो खींचकर भी भेजनी होगी. इसके बाद, आपको अपने व्यवसाय के बारे में दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे और उन्हें बताना होगा कि आपका व्यवसाय किस प्रकार का है।

उसके बाद, आप चुन सकते हैं कि आप अपने व्यवसाय के लिए कितना पैसा उधार लेना चाहते हैं और ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको उन्हें उस बैंक खाते के बारे में भी जानकारी देनी होगी जहां आप पैसा भेजना चाहते हैं। वे आपको बैंकों की एक सूची देंगे और आपको बस वह बैंक चुनना होगा जहां आपका खाता है। फिर, आप अपना बैंक खाता नंबर दर्ज करें और अपना बैंक विवरण भेजें। कुछ समय बाद, वे आपका ऋण स्वीकृत कर देंगे और पैसा आपके खाते में डाल देंगे।